Saturday, March 3, 2012

उसकी नज़र

मर्ज़-ए-इश्क-ए यार  खुद में पाले हुए हैं

उसके दीदार से नजरों में उजाले हुए हैं !

       जब-जब तन्हाई के सहराओं में वो भटका
   
       तब-तब मेरी मुहब्बत के उसे प्याले हुए हैं !

 है नूर उसका ऐसा भुलाया जो न जाता

उसीके चराग़ों से उजाले हुए हैं !

         है  रंज-ओ-ग़म अज़ीज़ इस कदर मुझे उसका        

      कि जश्न तमाम सोगों के साये हुए हैं !


इल्म-ए-जनाज़ा-ए मुहब्बत तो था मुझे


पर मौत के अंदाज़ निराले हुए हैं !


        छुआ जहाँ-जहाँ था उसकी नज़रों ने दिल को

        नासूर बनके आज वहीं छाले हुए हैं !

उसी नजर से देखले मुझे मौत से पहले

बस इतनी सी हसरत कहीं पाले हुए हैं .............



7 comments:

  1. Aey pyar teri pehli nazar ko salaam..!!!

    ReplyDelete
  2. इल्म-ए-जनाज़ा-ए मुहब्बत तो था मुझे

    पर मौत के अंदाज़ निराले हुए हैं !….
    urdu ke shabd kitte pyare hote hain

    shandaar rachna…

    ReplyDelete
  3. बेहद खूबसूरत प्यार के अहसास और बेहतरीन अल्फाजो की उम्दा मिसाल .......इसे मोहब्बत का दस्तावेज कहना बिलकुल जायज होगा

    ReplyDelete
  4. बहुत-बहुत शुक्रिया पवन जी ... :)

    ReplyDelete
  5. पाठक आपकी अगली रचना
    पढ़ने का ख्वाब
    दिलों में पाले हुए हैं।

    ReplyDelete
  6. पाठक आपकी अगली रचना
    पढ़ने का ख्वाब
    दिलों में पाले हुए हैं।

    ReplyDelete

अगर आयें हैं तो कुछ फरमाएँ !